Saturday 27 December 2014

मै झूठ बोल रहा हूँ


नमस्कार दोस्तों

मै झूठ बोल रहा हूँ।कई लोग हैरान होंगे की अभी तो इसने बोलना भी शुरू नहीं किया और बोल रहा हे झूठ बोल रहा हूँ।अरे भाई, मै writer नहीं बोल रहा हूँ, मै सच में झूठ हूँ, और झूठ ही बोल रहा हूँ, कृप्या इसे सच समझ ने की गलती न करे,वरना सच को तकलीफ होगी।मै वही झूठ बोल रहा हूँ जो सरकार आपसे अपने manifesto में बोलती हे,वही झूठ जो हर रोज आप अपने बॉस से, और बॉस आपकी increment को लेकर आपसे बोलता हे,।मै वही झूठ हूँ, जो पति अपनी पत्नी से,बंदा अपनी बंदी से,गन्जा अपनी कंघी से,दलाल अपनी वफ़ादारी से, जीजा अपनी शाली से, डॉक्टर अपने रोगी से, बाबा अपने भोगी से,नेता अपने चमचो से, बोलता हे, ।मै वही हूँ, जिसने आपकी जबान को अपना घर बना रखा है,आपके दिल और दिमाग को मैला कर रखा है,आपको खुद से ही चौकना कर रखा है ,जिसको बोले बिना आपका खाना हजम नहीं होता,दिल को सुकून नहीं मिलता और मुँह को चैन नहीं मिलता।



चलो परिचय बहुत हुआ अब मुददे पे आते है,अभी पिछले दिनों मै एक five star होटल में बेठकर अपने stats चेक कर रहा था,देख रहा था की कितने लोग मुझसे जुड़े,और मुझे यह  जानकर और भी ख़ुशी हुई, की 3-4 साल के बच्चे जिन्होंने अभी बोलना शुरू ही किया था वो भी मुझे follow कर रहे है।मेरे follower और मुझे श्रद्धा भाव अर्पित करने वालो की गिनती अरबो में पहुँच गयी है,और जबसे यह fb,twitter,whatsapp जैसे लोग मेरे साथ जुड़े है,मेरे व्यपार में दिन दोगाने,रात चौगनी बढ़ोतरी हुई हे, और हो भी क्यों नहीं , सरकार अपनी है, सरकार में लोग अपने हे,समाज अपना है ,समाज में लोग अपने हे,दिल अपना हे,हर जबान अपनी हे,तो हमारी company की progress तो बनती हे साहब,।।



अभी पिछले दिनों हमने अपनी कंपनी की tagline निकली एक वीडियो के साथ ,जिसको utube पे लाखो लोगो ने view और like किया।हमारी tagline थी"किसी झूठ से अगर किसी को फायदा होता हे,तो वो झूठ नहीं सच हे,और साहब आपका हर झूठ आपकी भलाई के लिए ही होता हे, वरना आप बिना बात के झूठे कहलाना थोड़े ही पसंद करोगे, तो चालू रखो अपनी भलाई की सप्लाई हमारे नेटवर्क के साथ।।।
कई नादान परिन्दे मुझसे अक्सर पूछ लेते हे, की झूठ भाई , आप आज कल नज़र नहीं आते , क्या बात हे? मै सीधा सीधा जबाब देता की मेरी औकात बढ़ गयी हे,आज कल मै फाइव स्टार होटल के ac वाले कमरो में मिलता हूँ, और रही बात मुझको देखने की, तो जो आप serial, या प्रोग्राम देखते हो, वो क्या हे,। उस पुरे प्रोग्राम में ,मै ही तो मै हूँ,और उन प्रोडक्ट में भी जो आपको सुन्दर बनाने की,बालो पे jungle उगाने की,muscle बनाने की,ताकत दिलाने की,हर प्रॉब्लम से बचने की guarntee देते हे। हाँ कुछ kinley वालो जैसे प्रचार भी होते हे,जो सच बोलने को बढ़ावा देते हे,जो अपने प्रचार से सच बोलने को बढ़ावा देते हे,उस सच को जो आज से कुछ सालो पहले तक मेरा बड़ा भाई हुआ करता था,पर आज cancer से लड़ रहा हे,उस सरकरी हॉस्पिटल में जिसकी लापरवाही को वो खुद सबके सामने लाया था, मुझे वो प्रचार बिलकुल पसंद नहीं जो,अच्छाई फेलाते हे,प्यार का सबक दे जाते हे,दिल को छू जाते हे,।।दर्द होता हे,नफरत होती हे क्योंकि हर एक अच्छा शब्द कइयो को जोड़ देता हे, जिससे मेरी कंपनी के दाम गिर जाते हे।
और आज हम सर्कार से मांग करते हे,की ऎसे प्रोग्राम को बंद करना चाहिए,आखिर लोग झूठ बोलना चाहते हे,सच बोलने वाली चीज़े उन्हें भर्मित कर सकती हे,और अगर सर्कार ने हमारी मांगो को नहीं माना, जो हम धरना करेगे जी,जंतर मंतर पे,हमारी अव्वाज़ को आप दबा नहीं सकते जी,।।


अंत में एक शेर
इस खुदकर्ज़ दुनिया में थोडा खुदगर्ज तू भी हो जा
वर्ना यह दुनिया
तुझे खुदी से जीने नहीं देगी


धन्यबाद दोस्तों,
फिर मिलेंगे

No comments:

Post a Comment